ब्रेकिंग न्यूज
logo
add image
Blog single photo

15 मिनट में साबित कर दूंगा की चौकीदार चौर है-राहुल गांधी

कांग्रेस प्रत्याशी मालवीय के समर्थन में तराना में सभा को संबोधित किया
उज्जैन। मंगलवार को उज्जैन आलोट संसदीय सीट से कांग्रेस उ मीदवार बाबू लाल मालवीय के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदीजी की छाती 56 इंच की है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता का दिल 56 इंच का है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी जी अब भ्रष्टाचार पर बात क्यों नहीं करते। राहुल ने कहा वे मोदीजी को खुली चुनौती देते हैं कि वे उनसे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहीं भी बहस कर लें, चाहे मीडिया के सामने चाहे, चाहे पार्लियामेंट हाउस में,चाहे अपने घर में। मैं 15 मिनट में ये साबित कर दूँगा कि चौकीदार चोर है।
राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरूआत के पहले बड़ी सं या में मौजूद जनसमुदाय को संबोधित करते हुए चौकीदार चोर है के नारे लगवाये। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी जी भ्रष्टाचार, किसानों की समस्या और रोजगार की बात करते थे कहते थे कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, हर आदमी के बैंक अकाउंट में 15 लाख रूपये डालेंगे लेकिन अब इस पर कोई बात नहीं करते हैं। अब नरेंद्र मोदी जी पत्रकारों से इंटरव्यू में आम खाने की बात करते हैं, हाफ स्लीव का कुर्ता पहनने की बात करते हैं। लेकिन हिंदुस्तान की जनता अब ये नहीं सुनना चाहती है। हिंदुस्तान की जनता भ्रष्टाचार, कालाधन, बेरोजगारी की समस्या के बारे में सुनना चाहती है लेकिन प्रधानमंत्री जी देश की जनता को आम खाना, कुर्ता काटना और पकोड़े बनाना सिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी 56 इंच की छाती की बात करते हैं, उनकी 56 इंच की छाती हो सकती है लेकिन कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता का दिल 56 इंच का है। इस दौरान राहुल गांधी ने मंच पर ही कांग्रेस के 30 से अधिक कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों को बारी-बारी से अपने बगल में बैठाकर वन टू वन चर्चा की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पूर्व मु यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मु यमंत्री भूपेश बघेल ने भी चुनावी सभा को संबोधित किया। संचालन विधायक महेश परमार और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव चेतन यादव ने किया।

मैं प्यार की राजनीति करूंगा
राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी जी उन्हें और उनके परिवार, पिता, दादी का अपमान कर रहे हैं। लेकिन मैं राहुल गांधी आपको भरोसा दिलाता हूँ कि मैं मरते दम मोदी जी आपके परिवार, आपकी माताजी,आपके पिताजी किसी का भी अपमान नहीं करूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप कितनी भी नफरत की राजनीति करो लेकिन मैं प्यार की राजनीति ही करूँगा। जिस तरह प्यार से पिछली बार कॉंग्रेस ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई, उसी तरह 2019 लोकसभा का चुनाव कांग्रेस जीत रही है।

गब्बरसिंह टैक्स ने बदहाल की व्यवस्था
राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स लगाकर हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी। नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स लगने के बाद बेरोजगारी बढ़ी और लाखों युवाओं की नौकरियां चली गईं। उन्होंने कहा सरकार बनने के बाद वे युवाओं को अपना बिजनेस स्टार्ट करने का मौका देंगे। उन्हें इसके लिए किसी से भी पूछने की जरुरत नहीं औऱ न ही किसी विभाग से अनुमति लेने की जरूरत होगी। राहुल गांधी ने काँग्रेस की न्याय योजना के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 5 करोड़ परिवार के 25 करोड़ लोगों के खातों में हर महीने 6000 रुपये तब तक आएंगे जब तक उनकी सालाना आमदनी 72 हजार नहीं हो जाती। 

ताजा टिप्पणी

टिप्पणी करे

Top