ब्रेकिंग न्यूज
logo
add image
Blog single photo

ये जीत कार्यकर्ताओं के तप और जनता के विश्वास की है - अनिल फिरोजिया

उज्जैन।  मैं कार्यकर्ताओं के समर्पण और तपस्या को अपनी जीत समर्पित करता हूँ , ये इस संगठन के करोड़ों करोड़ कार्यकर्ताओं के परिश्रम का ही परिणाम है जो आज इस देश में भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय प्राप्त हुई है। इन परिणामो से यह सिद्ध हुआ है कि कार्यकर्ता आधारित संगठन ही इस देश में इतनी विशाल जीत दर्ज कर सकता है। यह बात नवनिर्वाचित सांसद अनिल फिरोजिया ने संबोधित करते हुए कही।
उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र में ऐेतिहासिक जीत दर्र्ज करने पर शुक्रवार को प्रात: 9 बजे बाबा महाकाल के आंगन से विशाल आभार रैली निकाली गयी। नव नियुक्त सांसद अनिल फिरोजिया ने बाबा महाकाल का पूजन अर्चन कर रैली की शुरुवात की। रैली गुदरी चौराहा, गोपाल मंदिर, सती गेट, कंठाल चौराहा, नई सड़क, दौलतगंज, मालीपुरा, देवास गेट, चामुंडा माता चौराहा, शहीद पार्क होती हुई लोकशक्ति कार्यालय पर आमसभा के रूप में परिवर्तित हुई। रैली के दौरान जगह जगह मंच बनाकर कार्यकर्ताओं, व्यापारियों एवं आमजन द्वारा श्री फिरोजिया का भव्य स्वागत किया गया। सम्पूर्ण रैली मार्ग पर नवनियुक्त सांसद खुली जीप में हजारों हजार नगर वासियों का अभिनंदन स्वीकार कर रहे थे।
लोक शक्ति कार्यालय पर सभा को संबोधित करते हुए श्री फिरोजीया ने अपने उद्बोधन की शुरुवात करते हुए कहा की सर्वप्रथम मैं उन 80 कार्यकर्ताओं को श्राद्धसुमन अर्पित करता हूँ जिन्होने पश्चिम बंगाल में आततायी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी एवं अपने संगठन को स्थापित करने में अपने प्राणों की आहुती देने में भी गुरेज नहीं किया और जीत का परचम लहराया। श्री फिरोजिया ने कहा की भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता ऐसे ही देवदुर्लभ नहीं कहलाता है। केरल हो या बंगाल हमारा कार्यकर्ता अपने परिश्रम के बूते ऐसी विषम परिस्थिति में भी संगठन को खड़ा करने के लिए न सिर्फ कार्य करता है अपितु आवश्यकता होने पर अपने प्राणो को भी न्योछावर करने से पीछे नहीं हटता है। आज में ऐसे देव दुर्लभ कार्यकर्ताओं को नमन करता हूँ। श्री फिरोजिया ने अपने बाल्यकाल का जिक्र करते हुए कहा की एक समय ऐसा भी था जब हम 1 या 2 भाजपा के झंडे देख लेते तो मन हर्षित हो जाता था परंतु एक लक्ष्य मन मे रहता था की एक दिन पूरा देश इस कमल निशान से सराबोर हो, आज वो समय भी आ गया है आज जिधर देखों पूरे देश मे हर ओर कमल निशान नजर आता है। ये परिश्रम है ये देन है उन कार्यकर्ताओं की जो ना दिन देखते है ना रात देखते हैं, ना घर देखते हैं ना परिवार देखते हैं, बस अपने लक्ष्य निर्धारण कर उसकी पूर्ति हेतु अपना सर्वस्व न्यौछावर कर खुद को समर्पित कर देते है। श्री फिरोजिया ने कहा की पूर्व में भी विधानसभा चुनाव के दौरान संगठन ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता पर विश्वास जताया था परंतु में उस पर खरा नहीं उतार पाया। हार के बावजूद भी एक बार पुन: इस संगठन ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता पर विश्वास जताया और उस विश्वास को सफल करने के लिए भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता अपने कम पर लग गया। वो तब तक चुप नहीं बैठा जब तक की भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित नहीं हो गयी। ये कार्यकर्ता का समर्पण और बलिदान है, मैं सौभाग्य शाली हूँ की एक ऐसे संगठन का हिस्सा हूँ जो कार्यकर्ताओं के परिश्रम का मूल्य समझता है।

बनाया नया रिकार्ड
सभा को संबोधित करते हुए सम्भागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी ने कहा की चिंतामणि मालवीय ने बड़ी जीत दर्ज कर इस संसदीय क्षेत्र मे इतिहास रचा था, आज अनिल फिरोजिया ने उससे बड़ी जीत दर्ज कर नया रिकॉर्ड बनाया है। वास्तव में ये अंतर चिंतामणि मालवीय को समर्पित है उनके द्वारा इस क्षेत्र में किये  गए जन हितेशी कार्यों को समर्पित है। श्री जोशी ने कहा की चिंतामणि का कार्य तो वास्तव में अब प्रारम्भ होगा ये समय मोदी सरकार में उनके द्वारा प्राप्त अनुभव का लाभ लेने का है। आज गाँव-गाँव, गली-गली मोदी की आवश्यकता है जो इस देश की आंतरिक व्यवस्था के सुचारु संचालन में अपना योगदान दे सके और ये कार्य हमारा कार्यकर्ता भलीभाँति कर सकता है।

मोदी नींव का पत्थर बनकर उभरे हैं
डॉ चिंतामणि मालवीय ने संबोधित करते हुए कहा की राजनैतिक परिदृश्य मे नरेंद्र मोदी एक नींव का पत्थर बनकर उभरे हैं भविष्य की राजनीति मे नरेंद्र मोदी के पूर्व का भारत और नरेंद्र मोदी के बाद का भारत कुछ इस प्रकार की तुलना होगी। क्योंकि मोदी जी ने अपने इस 5 वर्ष के कार्यकाल मे ऐसे कई अद्वितीय कार्य किए हैं जिनकी प्रासंगिकता आने वाले समय मे भी रहेगी। श्री मालवीय ने कहा की इस विशाल जीत के माध्यम से राजनीति के सारे परिमाप टूटे है और लोकतन्त्र परिपक्व हुआ है।

ये जनता का न्याय है
पूर्व मंत्री और उज्जैन उत्तर विधायक पारस जैन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की सर्वप्रथम मैं उस माँ के चरणों में प्रणाम करता हूँ जिन्होने ऐसे लाल को जन्म दिया जिसने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर हमे होली और दिवाली दोनों साथ मनाने का दुर्लभ अवसर प्रदान किया है। श्री जैन ने कहा की वास्तव मे विपक्षी पार्टियां तो प्रमुख विपक्षी दल बनने के लिए चुनाव लड़ रही थी और वो अवसर भी इस देश की राष्ट्रवादी जनता ने इन्हें प्रदान नहीं किया। ये ना पूर्व में विपक्ष में थे और नाही वर्तमान में विपक्ष में बेठने के योग्य है। ये जनता का न्याय है।

ऐतिहासिक जीत 
उज्जैन दक्षिण विधायक डॉ मोहन यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की ये कई मायानों मे ऐतिहासिक जीत है इस जीत के माध्यम से ना सिर्फ संसदीय क्षेत्र का रेकॉर्ड टूटा अपितु उज्जैन दक्षिण विधानसभा के कई मंडलों का, कई वार्डों का भी रेकॉर्ड टूटा है। इसके लिए भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं एवं जनता का कोटी-कोटी आभार है।

इन्होंने भी किया संबोधित
सभा को महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, डॉ तेजबहादुर सिंह चौहान, अनिल जैन कालुहेड़ा, शिवा कोटवानी, रोडमल राठोर, रामेश्वर अखंड ने भी संबोधित किया। 

यह थे मौजूद
रैली में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष श्याम बंसल, मप्र भाजपा प्रवक्ता डॉ चिंतामणि मालवीय, पूर्व मंत्री एवं विधायक पारस जैन,  विधायक डॉ. मोहन यादव, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, जगदीश अग्रवाल, बाबूलाल जैन, सुल्तान सिंह शेखावत, सतीश मालवीय, रूप पमनानी, शिवनारायन जागीरदार, बहादुर सिंह बोरमुंडला, विशाल रजोरीया सहित हजारों की संख्या में संगठन के वरिष्ठगण, जन प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता शामिलथे। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सुरेश गिरि ने किया एंव आभार ग्रामीण महामंत्री अशोक कटारिया ने माना।

ताजा टिप्पणी

टिप्पणी करे

Top