ब्रेकिंग न्यूज
logo
add image
Blog single photo

भाजपा नेता बंधवार की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

मंदसौर, सोनू गुप्ता। नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता प्रह्लाद बंधवार को शुक्रवार को बीच चौराहे में गोली मार दी गई थी। उनकी हत्या के आरोप में पुलिस ने मनीष बैरागी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे पुलिस ने राजस्थान के प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया है। वह खुद भाजपा का कार्यकर्ता है। पुलिस उसे मंदसौर लेकर आई है। आरोपी मनीष पर पहले से ही हत्या की कोशिश करना, अपहरण और आधा दर्जन से ज्यादा दूसरे अपराधों के आरोप लगे हैं। बंधवार को गुरुवार शाम को बाइक सवार ने कनपटी पर तीन गोलियां मारी थी। बंधवार पर तब हमला किया गया जब वह जिला सहकारी बैंक के सामने खड़े थे। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। वह नेता का करीबी हुआ करता था। एक जमीन के पट्टे को लेकर विवाद हुए विवाद में बंधवार को गोली मारी गई थी। जानकारी के अनुसार वारदात को अंजाम देने से पहले बैरागी ने बंधवार से भाजपा नेता लोकेंद्र यादव की दुकान पर मुलाकात की थी। बैरागी ने बंधवार से जय श्री राम कहा। इसी बीच दोनों में किसी बात को लेकर तीखी बहस शुरू हो गई। इसके बाद बैरागी ने पिस्तौल निकालकर बंधवार की कनपटी पर तीन गोली मार दी। 
बंधवार को गोली मारने के बाद बैरागी घटनास्थल पर ही अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर वहां से फरार हो गया था। मौके पर मौजूद लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष को पहचाना और टैक्सी से जिला अस्पताल पहुंचाया था। जहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया था।
बंधवार का राजनीतिक करियर
20 जून 1962 को जन्मे प्रहलाद बंधवार भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता थे। वह 80 के दशक से पार्टी से जुड़े थे। 1987 से 1992 में भाजयुमो में जिला महामंत्री रहे। इस दौरान 1997-98 से 2003 तक भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष का पद भी संभाला था। बाद में भाजपा जिला महामंत्री भी रहे। 2005 में पहली बार उन्हें भाजपा ने नगर पालिका अध्यक्ष के लिए मैदान में उतारा था। उस समय वे कांग्रेस के पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल को लगभग 13 हजार मतों से हराकर विजयी हुए थे। इसके बाद 2010 को नपाध्यक्ष पद से हटने के बाद जिला महामंत्री बने थे, फिर दिसंबर 2015 में हुए नपा चुनाव में पार्टी ने फिर से बंधवार को नपाध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया था। इस बार उन्होंने सोमिल नाहटा को लगभग 6700 मतों से पराजित किया था। इसके बाद से अभी उनका कार्यकाल चल ही रहा था।

ताजा टिप्पणी

टिप्पणी करे

Top