ब्रेकिंग न्यूज
logo
add image
Blog single photo

लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रारंभ होगा लोक जागृति अभियान

परमहंस डॉ. अवधेशपुरी महाराज मतदाताओं को मतदान हेतु करेंगे प्रेरित
उज्जैन। देश में गुलामी के प्रतिक गाउन प्रथा को दीक्षांत समारोह से समाप्त करवाने वाले क्रांतिकारी संत डॉ. अवधेशपुरी महाराज अब लोकतंत्र की रक्षा के लिए लोक जागृति अभियान की शुरूआत करेंगे। जिसमें वे उज्जैन संभाग की सातों विधानसभा सीटों के मतदाताओं से संपर्क करेंगे और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। इस अभियान में वे मतदाताओं से सोशल मीडिया, विभिन्न संगठनों एवं समाजों के माध्यम से भी संपर्क करेंगे तथा कुछ जगह सभाएं भी करेंगे।
परमहंस डॉ. अवधेशपुरी महाराज के अनुसार यूनान, बेल्जियम और आस्ट्रेलिया जैसे छोटे शहरों में मतदान आवश्यक है तो भारत जैसे लोकतांत्रित देश में हमें अपने मत की कीमत समझना चाहिये और अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिये। एक अच्छी सरकार तभी बन पाएगी जब वोट डलेंगे इसलिए नवरात्रि के प्रथम दिन से लोकजागरण अभियान प्रारंभ कर रहे जिसके माध्यम से लोकतंत्र की रक्षा हेतु लोगों को मताधिकार का उपयोग करने हेतु प्रेरित करेंगे। इस अभियान की शुरूआत दक्षिण विधानसभा से होगी। इस अभियान में उनका साथ विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठन देंगे जो अपने विभिन्न वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक तथा अन्य माध्यमों के जरिये आम लोगों को जोड़ेंगे। इस अभियान के लिए एक छोटी फिल्म भी बनाई जा रही है।
अवधेशपुरी महाराज का चौथा बड़ा अभियान
परमहंस डॉ. अवधेशपुरी महाराज का यह चौथा बड़ा अभियान है उन्होंने 22 वर्ष की उम्र में नई पीढ़ी के व्यक्तित्व विकास के लिए पहली बार राष्ट्रव्यापी छात्र जागरण अभियान चलाया था।  इसके बाद मध्यप्रदेश के 40 हजार मठ मंदिरों की स्वतंत्रता के लिए सरकारीकरण के खिलाफ अभियान चला चुके और कई उपलब्धियां हासिल की। सबरी यात्रा व हिंदू सम्मेलन के माध्यम से उज्जैन जिले में हिंदुओं के प्रति जनजागरण अभियान भी चला चुके हैं।


ताजा टिप्पणी

टिप्पणी करे

Top