ब्रेकिंग न्यूज
logo
add image
Blog single photo

महाराष्ट्र समाज का भव्य गणेश उत्सव मनाया जाएगा

उज्जैन - प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 13 सितंबर गणेश चतुर्थी के अवसर पर महाराष्ट्र समाज उज्जयिनी तिलक स्मृति मंदिर क्षीर सागर स्थित भवन में भगवान गणेश की स्थापना कर सामाजिक तौर पर धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

महाराष्ट्र समाज उज्जैनी द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 10 दिवसीय गणेश उत्सव मनाया जा रहा है जिसमें समाजजनों के लिए विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों का समावेश रखा गया है. रंगारंग कार्यक्रमों में गायन, हास्य-नाटक, जादू के शो आदि कलाओं का समावेश रखा गया है. 
राजश्री जोशी ने सिटी प्रेस क्लब में हुई पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को बताया कि इस वर्ष समाज की ओर से गणेश उत्सव में विशेष यह रहेगा कि महाराष्ट्रीयन फोक जो आज की नई पीढ़ी के बीच से लुप्त होता जा रहा है ऐसे कार्यक्रमों को विशेष तरज़ियत दी गई है. इन कार्यक्रमों को पुणे से इंद्राणी ग्रुप द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी महाराष्ट्रीयन पोवाडा, भारुड, लावणी नृत्य किए जाएंगे। यह कार्यक्रम नई पीढ़ी को सामाजिक परंपराओं से जोड़ने का काम करेगी कार्यक्रम में अमोल बावडेकर का आर्केस्ट्रा भी रखा गया है, साथ ही आधुनिक कीर्तन का कार्यक्रम भी होगा।महिलाओं के लिए व्यंजन प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता और फैंसी ड्रेस के साथ 1 मिनट गेम्स भी आयोजित होंगे। वही बच्चों के लिए चित्रकला, भाषण स्पर्धा और गायन की प्रतियोगिताएं होंगी।  गणेश विसर्जन के दिन महाराष्ट्रीयन समाज की महिलाएं पारंपरिक परिधान पहनकर थिरकती हुई चलेंगी। गणेश उत्सव में चार समितियां रहेंगी गणेश उत्सव समिति, प्रचार प्रसार समिति, भोजन एवं स्वागत-सत्कार समिति। पत्रकार वार्ता में मनोज कालेकर गणेश उत्सव समिति अध्यक्ष, स्मिता कुलकर्णी संयोजिका, भूषण नायक सचिव, स्वप्निल देशपांडे प्रचार प्रसार प्रमुख एवं मनोज कर्पे मौजूद थे.

ताजा टिप्पणी

टिप्पणी करे

Top