ब्रेकिंग न्यूज
logo
add image
Blog single photo

टॉवर पर पर उद्यमी बैठे धरने पर

संधारण शुल्क एवं लीज रेंट में बढ़ोतरी के विरोध के साथ कचरा टैक्स समाप्त करने की मांग
उज्जैन। लघु उद्योग भारती के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर लघु उद्योग भारती की उज्जैन जिला इकाई के तत्वावधान में जिले के समस्त औद्योगिक संगठनों के समर्थन एवं सहयोग से शुक्रवार को टावर चौक पर प्रातः 10 बजे से लेकर 2 बजे तक धरना दिया गया। 
राज्य शासन द्वारा लगाए जा रहे संधारण शुल्क एवं लीज रेंट में बढ़ोतरी के विरोध के अतिरिक्त राज्य शासन से दोहरा कर प्रणाली को समाप्त करना, लीज नवीनीकरण में प्रशासन द्वारा 2 प्रतिशत नवीनीकरण शुल्क, लीज हस्तांतरण में पट्टे की शेष अवधि के लिए निष्पादन किया जा रहा है इसे पुनः 30 वर्ष के लिए किया जाना और औद्योगिक भूमि की दरें कलेक्टर गाइडलाइन से तय करने की नीति को बदलना, औद्योगिक क्षेत्रों में लीज की जमीन को फ्री होल्ड में बदलना तथा उद्योग नीति 2014 के प्रावधानों के अंतर्गत जिन उद्योगों ने वेट छूट के लिए योग्यता हासिल की है उन्हें नई उद्योग नीति के अंतर्गत प्रतिपूर्ति का लाभ देने के लिए तत्काल नीति बनाए जाने की आवश्यकता है जैसी मांगों को लेकर धरना दिया।
साथ ही उज्जैन नगर पालिका निगम द्वारा अतार्किक अन्यायपूर्ण अनीति पूर्वक लगाए जा रहे कचरा उठाने के शुल्क को पूर्णता समाप्त करने हेतु तथा नगर निगम द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का रखरखाव न करने के विरोध में, औद्योगिक क्षेत्रों में  पानी की सप्लाई सुनिश्चित करना, साथ ही वर्षों पुरानी मांग फायर बिग्रेड की स्थापना करना इन सब मांगों को लेकर यह धरना आयोजित किया गया। धरने में सभी उद्यमियों ने उपस्थित रहकर स्वागत किया और समर्थन दिया। उज्जैन में आयोजित इस धरने में लगभग ढाई सौ उद्यमी बंधुओं ने भाग लिया। धरने में लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ नेमीचंद जैन, निलेश चंदन, राजेश गर्ग, सुनील भावसार, राजेश माहेश्वरी, सीमा वैद्य, तृप्ति वैद्य,  वीरबाला कासलीवाल, रविंद्र पेंढारकर, अजय जैन, भारत इंडस्ट्रियल को ऑपरेटिव सोसाइटी से दिलीप बरबोटा, चेंबर ऑफ कॉमर्स से यशवंत जैन, अवंतिका उद्योग कल्याण संघ से अशोक चौधरी, जय हिंद चावड़ा पावर लूम एसोसिएशन से अभय जैन मामा, दोना पत्तल एसोसिएशन सुनील पीठवे, श्री मालवा प्लास्टिक प्रोसेसर एसोसिएशन अतुल पंडित, चंद्र गुप्ता, दिनेश राठौर, पीतल बर्तन व्यापारी एवं निर्माता संघ से पवन मित्तल, पोहा परमल निर्माता संघ से राकेश बिंदल, उद्योग संघ उज्जैन से फजल इलाही कोठारी आदि उपस्थित थे। संचालन लघु उद्योग भारती आगर रोड इकाई के अध्यक्ष एवं पावर लूम एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश गर्ग ने किया तथा सभी उद्यमियों के समर्थन के लिए जिला अध्यक्ष अतीत अग्रवाल ने आभार माना।

ताजा टिप्पणी

टिप्पणी करे

Top